पत्नी कितनी भी सच्ची हो, लेकिन ये 2 बातें नहीं पता चलने देगी आपको !

पत्नी कितनी भी सच्ची हो, लेकिन ये 2 बातें नहीं पता चलने देगी आपको !

unfaithful wife

कहते हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता विश्‍वास भरा होता है वहीं सबसे ज्‍यादा इस रिश्‍ते में भरोसा होना बेहद जरूरी है क्‍योंकि ये रिश्‍ता सिर्फ ऐसा है जो सिर्फ भरोसे और प्‍यार पर टिका होता है। वहीं ये भी कहना गलत नहीं होगा कि भगवान हर किसी की जोड़ी उपर से ही बनाकर भेजता है जिनका मिलन धरती पर होता हैं। बाकी सभी रिश्‍तों से ये रिश्‍ता बेहद खास होता है क्‍योंकि इसमें बहुत सी खट्टी-मीठी बाते भी होती हैं झगड़ा भी होता है और उससे ज्‍यादा विश्‍वास भ्‍ज्ञी होता है। हमारे समाज में जैसा कि शुरू से ही देखा गया है कि पति-पत्नी दोनों एक दूसरे को बिना जाने अपना लेते हैं और फिर सारी उम्र के लिए एक दूसरे को अपना लेते हैं और जिंदगी के हर एक अच्छे बुरे लम्हे को साथ मिलकर जीते हैं।

extramarrital affair

कहा जाता है कि हर व्‍यक्ति का विवाह होने के बाद उसका जीवन काफी हद तक बदल जाता है इसलिए जीवन में चाहे खुशियां हो या फिर मुश्किल भरे दिन, रिश्ते को हेल्दी व खुशनुमा रखना है तो इसके लिए एक दूसरे का साथ देना बहुत जरूरी है। यही कारण है कि हमारे समाज में तो शादी करने की एक बड़ी वजह भी यही होती है कि व्यक्ति किसी खास का साथ अपनी जिंदगी में जीवनभर चाहता है।

हर पति पत्‍नी एक दूसरे हर तरह की बात शेयर करते हैं चाहें समस्‍या कोई भी हो वो एक दूसरे से कभी नहीं छिपाते लेकिन हां ये बात भी काफी हद तक सही है कि हम सभी के जीवन में कुछ ऐसी बातें होती हैं जो हम किसी से भी साझा नहीं करते। अपने जीवनसाथी से भी नहीं। ये बात महिलाओं और पुरुषों दोनों के लिए समान रूप से लागू होती है।

secret-about-women

महिलाओं की बात करें तो उनके लिए अक्सर कहा जाता है कि औरत के मन की बात समझ पाना बहुत मुश्किल है। कुछ ऐसी बातें हर महिला के जीवन में होती हैं जिन्हें वो किसी के साथ शेयर करना पसंद नहीं करती है। अपनी इस बात को सही ठहराने के लिए महिलाओं के पास अपने कारण भी होते हैं। लेकिन ये भी सच है कि वो जिन बातों को छिपाती हैं उसमें किसी के अहित की भावना नहीं होती है। कई बातें तो ऐसी भी होती हैं जो वो अपने पति को भी बताना पसंद नहीं करती हैं।

आज हम आपको 2 ऐसी बातों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे हर पत्‍नी अपने पति से छिपाकर रखती है। इसका मतलब ये नहीं है कि वो आपसे प्‍यार नहीं करती और न ही ये है कि उनपर आप विश्‍वास न करें बस ये बातें वो आपकी भलाई के लिए ही छिपाती है।

तो आइए जानते हैं कौन सी है वो 2 बातें

1. सबसे पहले तो ये बता दें कि पत्‍नी कभी भी खासकर अपने पास जमा किए हुए पैसे के बारे में किसी को नहीं बताती वहीं इसे छिपाती है। अक्‍सर महिलाएं अपने घर गृहस्‍थी में किचन से लेकर अलग से पैसा जमा करना व बांड पेपर तथा बैंक में पैसा जमा करने तक वह किसी भी कीमत पर अपने पति को नहीं बताती है। चाहे फिर वह अपने परिवार की भलाई के लिये ही क्यों न करती हो। वह अपने पास एक एक पाई बचाने का भरकस प्रयास करती है।

दूसरी बात तो ये है कि अगर आपके घर या परिवार में कभी भी कोई घरेलू समस्या आती है जैसे कि बच्चों तथा पति-पत्नी के बीच रिश्तों के बारे में तो वो कभी भी ये बातें किसी को नहीं बताती है क्योंकि उसका सोंचना होता है कि उनके पति उनको नहीं समझेंगे और वह अकेले ही इन समस्याओं का समाधान करती रहती है और ज्यादातर महिलाओ में यह देखा गया है कि वह समस्याओं के साथ समझौता भी कर लेती है।

कैसे पता करे आपकी पत्नी आपको धोखा दे रही है ?,patni dhokha,wife cheating,find,how to find your wife is cheating ?,how to

doubts in relationships,शक कैसे दूर करें,doubts in a relationship,monica gupta,how to clear doubts in relationships,पति पत्नी का रिश्ता,motivational videos in hindi,मोनिका गुप्ता,husband wife relationship tips in hindi,monica gupta videos,pati aur patni ka rishta,पति पत्नी का रिश्ता मजबूत कैसे बनाएं,अच्छे पति और पत्नी बनें,monica,gupta,inspirational,motivational,videos,hindi,husband,wife,relationship,tips,शक,shak karna,shak kaise dur kare,patni par shak karna

 You May Also Like 

3,961 total views, 3 views today

0Shares
0 0 0