रमजान मुबारक – दिल्ली, मुंबई और बिहार के कुछ हिस्सों में रमजान के रोज़े रखे जायेंगे गुरुवार को होगा रमजान का पहला रोजा || रमजान का फिर बटवारा

- Advertisement -

रमजान का फिर बटवारा || Ramjan ka batwara

रमजान मुबारक – दिल्ली, मुंबई और बिहार के कुछ हिस्सों में रमजान के रोज़े रखे जायेंगे कल से तो कहीं शुक्रवार से

माहे मुबारक रमजान का पहला रोजा गुरुवार को होगा। बुधवार की शाम को पुराने लखनऊ में हर कोई रमजान के चांद का दीदार करने के लिए अपनी छत पर था। मरकजी चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली और शिया चांद कमेटी के अध्यक्ष मौलाना सैफ अब्बास भी दूरबीन के जरिए आसमान पर निगाहें लगाए हुए थे। कई जिलों से चांद की तस्दीक होने के बाद मौलाना खालिद रशीद, मौलाना सैफ अब्बास और मौलाना कल्बे जव्वाद ने देर शाम चांद देखे जाने का ऐलान कर दिया। इसके बाद लोगों ने चांद नजर आने की खुशी में जमकर आतिशबाजी की।

शुरू हुआ रहमतों, बरकतों का महीना रमजान, इन खास बातों का रखें ध्‍यान

मौलाना सैफ अब्बास समेत कई उलमा हुसैनाबाद स्थित सतखंडे पर दूरबीन से चांद की तस्दीक कर रहे थे जबकि इमाम ईदगाह मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ईदगाह की छत से चांद देख रहे थे। देर शाम कई शहरों और उलमाओं से तस्दीक करने के बाद शिया चांद कमेटी ने चांद नजर आने का ऐलान कर दिया। इसके बाद मरकजी चांद कमेटी की ओर से चांद नजर आने की घोषणा की गई। मौलाना सैफ अब्बास ने बताया कि गुरुवार को रमजान का पहला रोजा होगा। वहीं, मौलाना कल्बे जव्वाद ने भी गुरुवार को पहला रोजा होने की घोषणा की। उलमाओं के साथ चांद देखने की बेकरारी बच्चों और बुजुर्गों में भी नजर आई।

helpless minority You May Also Like 

Error: View cf868acl2n may not exist
- Advertisement -
Mr Nawaz
Helpless Minority Nonprofit News is only possible with consistent support from the community we proudly serve. Your sustaining contribution of $10 per month (or more) makes you a member, and gets you our print edition.

Latest news

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -

Related news

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here