माय प्रोटेस्ट: उन्नाव और कठुआ गैंगरेप की पीड़िताओं को न्याय दिलाने के लिए एक आह्वान | आज आसिफा तो कल कहीं हमारी बारि ना हो

kathua

नई दिल्ली: कठुआ और उन्नाव में गैंगरेप को लेकर पूरे देश गुस्से में है. मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कई संगठन और सामान्य जन अपने-अपने तरीके से विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी क्रम में बेंगलुरु में ‘माय स्ट्रीट, माय प्रोटेस्ट’ अभियान के तहत आमजनों से पीड़िताओं को न्याय दिलाने की अपील की गई है. अभियान के तहत लोगों से अपील की गई है कि वे रविवार शाम 5 बजे से 7 बजे तक अपने घर के आसपास की गलियों के किनारे इकट्ठे होकर विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लें. फेसबुक पर इस अभियान को #MyStreetMyProtest के नाम से चलाया जा रहा है.

अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने की अपील
खास बात यह है कि इस विरोध-प्रदर्शन का कोई संगठन आयोजक नहीं है. इसे व्यक्तिगत स्तर का अभियान कहा जा रहा है. लोगों से अधिक से अधिक जनसमुदाय कद प्रदर्शन में जोड़ने की अपील की गई है. कार्यक्रम आयोजित करने के कुछ जरूरी बातों को ध्यान में रखने को कहा गया है:

* अपने आस-पड़ोस की कोई गली किनारे के स्थल का चुनाव करें.
* दोस्तों और पड़ोंसियों को कॉल करें और उन्हें विरोध-प्रदर्शन, समय और दिन के बारे में बताए. उनके मोबाइल नंबर, मेल आईडी ले लें.
* स्थान के बारे में फेसबुक पर बताएं और लोगों को टैग करें.
* हो सके तो पोस्टर बना लें और हाथों में लेकर प्रदर्शन करें.
* फिर तय समय पर पोस्टरों के साथ शाम 5 तय स्थान पर पहुंचें.
* साथ ही रास्ते से गुजरने वले लोगों को बताएं कि क्यों प्रदर्शन करना पड़ रहा है.
* प्रदर्शन को तस्वीरों को #MyStreetMyProtest के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करें.

 

Main Jinda hoon isliye bol Reha hoon kya Aap hain Jinda ??????????

828 total views, 4 views today

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *